Home राज्य केरला केरल में बारिश से 20 की मौत, नेहरू बोट रेस स्थगित

केरल में बारिश से 20 की मौत, नेहरू बोट रेस स्थगित

तिरुवनंतपुरम :केरल में भारी बारिश के कारण अब तक 20 के लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने मौसम पूर्वानुमान के मद्देनजर अलप्पुज्हा में शनिवार को होने वाली सालाना नेहरू रेस स्थगित कर दी है।

विजयन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बारिश ने राज्यभर में जीवन और संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने कहा, हमने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की छह अतिरिक्त टीमों की मांग की है।

विजयन ने कहा, जैसा कि हमने कहा, इडुक्की बांध के एक फाटक को खोलने पर विचार किया जा सकता है।

सावधानी के तौर पर, कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने सूचित किया है कि 2.30 बजे तक सभी आने वाली उड़ानों को अन्य गंतव्यों में डाइवर्ट कर दिया जाएगा, जबकि रवाना होने वाले विमानों के लिए कोई समस्या नहीं होगी।

विजयन ने कहा कि बारिश से इडुक्की से 11, मलप्पुरम से छह, कोझिकोड से दो और वायनाड से एक मृतक शामिल है।

उन्होंने कहा, चूंकि अधिक बारिश की संभावना है, अधिक सावधानी बरतने के कारण पुन्नामादा झील पर आगामी नेहरू वोट रेस स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। आयोजकों द्वारा नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

विजयन ने कहा, चूंकि इस प्रकरण से व्यापक नुकसान और विनाश हुआ है, इसलिए पैसों की आवश्यकता है और हम उन सभी का आह्वाहन करते हैं, जो दान करना चाहते हैं। वे इसे मुख्यमंत्री के फंड में कर सकते हैं।

इससे पहले इडुक्की के विद्युत मंत्री एम.एम मणि ने कहा, बहुत बुरा हुआ। मैंने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और गुरुवार सुबह इदामालय बांध के द्वार खोल दिए गए। हम इडुक्की बांध का भी एक द्वार खोलेंगे।

उल्लेखनीय है कि 26 वर्षो के अंतराल के बाद दोपहर 12.30 बजे इडुक्की बांध का एक द्वारा परीक्षण और पानी के प्रवाह के आकलन के लिए खोला गया। यह द्वार चार घंटों बाद बंद होगा।

इससे पहले विजयन ने स्थिति का आकलन करने के लिए आपातकालीन बैठक आयोजित की और बचाव और राहत अभियान का नेतृत्व करने के लिए वरिष्ठ पी.एच. कुरियन को नियुक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here