Home न्यूज़ लोकसभा चुनाव से पहले पूरी होगी 280 राजमार्ग परियोजनाएं : गडकरी

लोकसभा चुनाव से पहले पूरी होगी 280 राजमार्ग परियोजनाएं : गडकरी

नई दिल्ली : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग की 280 परियोजनाओं के काम को तेज कर दिया है जो अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले पूरी हो जाएंगी।

इन परियोजनाओं में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएसएआई) की 127 परियोजनाएं और 153 मंत्री परियोजनाएं शामिल हैं। इन परियोजनाओं को पूरा करने की समय सीमा जून 2019 है।

गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, लोकसभा चुनाव के लिए देश में आचार संहिता लागू होने से पहले इन सभी परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के लिए मार्च 2019 तक का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त करीब 100 परियोजनाएं हैं जो दिसंबर 2018 तक पूरी हो जाएंगी।

मंत्री ने कहा कि एनएसएआई का सड़क निर्माण लक्ष्य भी 2018-19 के लिए संशोधित करते हुए 5,058 किलोमीटर से बढ़ाकर 6,000 किलोमीटर कर दिया गया है। उन्होंने विश्वास जाहिर किया कि एनएसएआई इस लक्ष्य को पार कर जाएगा।

हालांकि उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और पूवरेत्तर के राज्यों की परियोजनाओं की समीक्षा अभी बाकी है जिसके लिए जल्द ही बैठक होगी।

गडकरी का यह बयान 20 राज्यों में चालू राष्ट्रीय राजमार्ग की 700 परियोजनाओं की राज्यवार समीक्षा के बाद आया है।

उन्होंने कहा, इसी सप्ताह गोवा में चली दो दिवसीय समीक्षा बैठक में पाया गया कि जमीन अधिग्रहण, जमीन खाली कराने, पर्यावरण संबंधी मंजूरी, पेड़ों की कटाई की अनुमति मिलने में विलंब राजमार्ग परियोजनाओं में विलंब होने की प्रमुख वजहें रही हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here