Home न्यूज़ हिमाचल बस दुर्घटना में 26 बच्चे सहित 29 की मौत, सभी मृत...

हिमाचल बस दुर्घटना में 26 बच्चे सहित 29 की मौत, सभी मृत बच्चों की आयु 10 साल से कम

Rajpath Desk : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार को एक स्कूल बस के एक खाई में गिरने से 26 विद्यार्थियों सहित कुल 29 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक संतोष पटयाल ने मौतों की पुष्टि की है। सभी मृत बच्चों की आयु 10 साल से कम है। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो शिक्षकों की भी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि बस के मलवे में और बच्चों के फंसे होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आधिकारिक बचाव दल के पहुचने से पहले स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थी स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। तभी उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट अनियंत्रित होकर एक खाई में गिर गई।

स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के दल बचाव कार्य कर रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे मृतकों के शवों और घायलों को निकालने के लिए दल को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। कुछ घायलों को इलाज के लिए पंजाब के पठानकोट भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here