Home न्यूज़ हिमाचल बस हादसे में 27 स्कूली बच्चों समेत 30 की मौत

हिमाचल बस हादसे में 27 स्कूली बच्चों समेत 30 की मौत

SHARE

शिमला, 9 अप्रैल :हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार को एक निजी स्कूल की बस के एक खाई में गिरने से 27 स्कूली बच्चों सहित कुल 30 लोगों की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक संतोष पटयाल ने कहा कि सभी मृत बच्चों की आयु 10-12 साल के बीच थी। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो महिला शिक्षकों की भी मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आधिकारिक बचाव दल के पहुंचने से पहले स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थी स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। तभी उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट अनियंत्रित होकर एक सौ फीट गहरी खाई में गिर गई।

स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के दल बचाव कार्य कर रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे शवों और घायलों को निकालने के लिए दल को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दुर्घटना में घायल हुए 13 लोगों को पंजाब के पठानकोट भेजा गया जहां अस्पताल में एक छात्र की मौत हो गई। 12 छात्रों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा, प्रथमदृष्टया, लापरवाही से और सीमा से अधिक गति से गाड़ी चलाने के कारण ही दुर्घटना हुई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राज्यपाल आचार्य देवव्रत और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा घायलों के निशुल्क उपचार के आदेश दे दिए हैं।

खाद्य एवं रसद आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने स्थानीय विधायक राकेश पठानिया और पुलिस उपायुक्त संदीप कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव और राहत कार्य की देखभाल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here