Home खेल वनडे रैंकिंग में 4 और नई टीम शामिल

वनडे रैंकिंग में 4 और नई टीम शामिल

दुबई :अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ताजा वनडे रैंकिंग में चार और नई टीमों को शामिल किया है।

आईसीसी की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, इन चार टीमों में नेपाल, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और नीदरलैंड्स की टीमें शामिल हैं।

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने कहा कि अब ये नई टीमें अब जो द्विपक्षीय वनडे मैच खेलेंगे उन्हें रेटिंग गणना में शामिल किया जाएगा।

आईसीसी ने यह फैसला एक मई 2015 से 30 अप्रैल 2017 के बीच खेले गए इन टीमों के प्रदर्शन के आधार पर लिया है।

नीदरलैंड्स ने पिछले साल आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीतकर वनडे दर्जा और 13 टीमों के वनडे लीग में जगह बनाई है। वहीं स्कॉटलैंड, नेपाल और यूएई ने आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर 2018 में एसोसिएट देशों में शीर्ष तीन में रहते हुए वनडे का दर्जा हासिल किया था।

आईसीसी की ताजा रैंकिग में स्कॉटलैंड को 28 अंकों के साथ 13वीं रैंकिंग दी गई है। वह 12वें स्थान पर काबिज आयरलैंड से दस अंक पीछे है। यूएई के 18 अंक हैं और वह 14वें स्थान पर हैं। वहीं नीदरलैंड के 13 रेटिंग अंक हैं। नीदरलैंड और नेपाल को इस तालिका में जगह बनाने के लिये अभी चार मैच और खेलने की जरूरत है।

वनडे रैंकिंग में इन चार नई टीमों के शामिल करने से टेस्ट खेलने वाले 12 देशों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

इन चार टीमों के अलावा 2019 विश्व कप का मेजबाल देश इंग्लैंड 125 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है। वहीं भारत दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे और विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here