Home न्यूज़ आइकिया स्टोर में पहले दिन जुटे 40000 ग्राहक

आइकिया स्टोर में पहले दिन जुटे 40000 ग्राहक

हैदराबाद : आइकिया के भारत में पहले स्टोर के खुलने के पहले करीब 40,000 लोगों ने स्टोर का दौरा किया। कंपनी के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को यह जानकारी दी।

दुनिया की अग्रणी स्वीडन की होम फर्निशिंग रिटेलर द्वारा यहां लांच किए गए स्टोर को गुरुवार को ग्राहकों की भारी प्रतिक्रिया मिली।

प्रवक्ता ने हालांकि पहले दिन की बिक्री से संबंधित आंकड़े जारी नहीं किए। हालांकि ग्राहकों की प्रतिक्रिया उम्मीद के अनुरूप रही है।

स्टोर प्रबंधक जॉन एचिलिया ने बताया कि करीब 40,000 से 45,000 ग्राहक पहले दिन स्टोर में आए।

शाम में स्टोर के आगे दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे आइकिया के कर्मचारियों को लोगों को स्टोर के अंदर प्रवेश को नियंत्रित करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

कंपनी द्वारा आक्रामक विपणन अभियान चलाने और उसमें किफायती उत्पादों की कीमतों की जानकारी देने के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों से ग्राहकों की भारी भीड़ स्टोर में उमड़ पड़ी।

कई लोग स्टोर में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड के उत्पाद देखने और खरीदने आए ते। लोगों ने बेड, मैट्रेस और कुर्सियों की भारी मात्रा में खरीदारी की।

आइकिया के 1,000 सीटों वाले रेस्टोरेंट में भी ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गई। आइकिया के हैदराबाद स्टोर का रेस्टोरेंट उसके दुनिया भर के स्टोरों में सबसे बड़ा है।

आइकिया ने भारत में अपना पहला स्टोर 1000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ खोला है। कंपनी को साला 2013 में सरकार से देश में 25 स्टोर्स खोलने की मंजूरी मिली थी, जिस पर कंपनी कुल 10,500 रुपये का निवेश करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here