Home शिक्षा रोजगार रेलवे में निकली एक और बंपर बहाली, 10वीं पास छात्र-छात्रा कर सकते...

रेलवे में निकली एक और बंपर बहाली, 10वीं पास छात्र-छात्रा कर सकते है आवेदन

Rajpath Desk : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर छात्र-छात्राओं के लिए रेलवे में नौकरी पाने का एक और सुनहरा मौका है। दरअसल, भारतीय रेलवे ने 90 हजार पदों पर जॉब नोटिफिकेशन जारी करने के बाद एक और भर्ती निकाली है। इस बार कोंकण रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें टेक्नीशियन पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

बता दें कि इस भर्ती की चयन और आवेदन प्रक्रिया रेलवे की ग्रुप-सी और डी पदों के लिए निकली भर्ती से अलग होगी। आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती में 65 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें इलेक्ट्रीशियन के 38 पद और टेलीकॉम मैंटेनर के लिए 27 पद आरक्षित है। भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 9300-34800 रुपये होगी और इसकी ग्रेड पे 3800 रुपये होगी।

इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना आवश्यक है। भर्ती में 18 साल से 30 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और आरक्षण के आधार पर उम्मीदवारों को छूट भी दी जा सकती है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए 500 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 22 अप्रैल 2018
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.konkanrailway.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here