Home राज्य असम असम : नागरिकता विधेयक के खिलाफ भूख हड़ताल में शामिल हुए हजारों...

असम : नागरिकता विधेयक के खिलाफ भूख हड़ताल में शामिल हुए हजारों लोग

गुवाहाटी : नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के विरोध में यहां मंगलवार को आयोजित सामूहिक भूख हड़ताल में हजारों लोगों ने भाग लिया।

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) की अगुआई तथा असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के सहयोगी दल असम गण परिषद और कांग्रेस सहित कम से कम 28 अन्य संगठनों के समर्थन से यह विरोध प्रदर्शन चांदमारी क्षेत्र में स्थित असम इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान में किया गया।

एएएसयू के सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, असम कूड़ा डालने का मैदान नहीं है। विधेयक के खिलाफ हमने अपना विरोध कई बार दर्ज कराया है। हम इसे किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे।

नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 पर संयुक्त संसदीय समिति के इस महीने राज्य का दौरा करने के बाद से इस तरह के विरोध प्रदर्शन लगभग प्रतिदिन हो रहे हैं।

भट्टाचार्य ने कहा, बांग्लादेश से घुसपैठ के कारण असम की जनसांख्यिकीय प्रभावित हुई है। केंद्र और असम सरकारों को असम समझौते का सम्मान करना चाहिए। समझौते में स्पष्ट कहा गया है कि बांग्लादेशियों की पहचान और निर्वासन की अंतिम तारीख 24 मार्च, 1971 की मध्य रात्रि है।

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के विधेयक पारित करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाने की स्थिति में व्यापक विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here