Home राज्य त्रिपुरा त्रिपुरा में विपक्षियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं के हमले जारी : माणिक सरकार

त्रिपुरा में विपक्षियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं के हमले जारी : माणिक सरकार

अगरतला :त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने गुरुवार को यहां कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य और उसके प्रायोजित गुंडों द्वारा पिछले पांच महीनों से राज्य के विपक्षी दलों पर हिंसक हमले जारी हैं।

उन्होंने कहा कि भगवा दल के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के कुशासन ने आम लोगों की जिंदगियों और रोजगार पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समर्थित अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) ने अपने राष्ट्रव्यापी जेल भरो आंदोलन के हिस्से के रूप में भाजपा शासित त्रिपुरा में 11 जगहों पर प्रदर्शन किया।

माकपा केंद्रीय समिति के सदस्य बिजन धर और एआईकेएस राज्य इकाई के सचिव नारायण कार ने दावा किया कि त्रिपुरा के आंदोलन में 11 हजार किसानों व आम लोगों ने हिस्सा लिया।

धर ने मीडिया को बताया, त्रिपुरा में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न जगहों पर माकपा और एआईकेएस के सदस्यों पर हमला किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। इनमें से कई की हालत गंभीर है।

माणिक सरकार ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच महीनों से आम लोगों के जीवन और आजीविका पर हमला हुआ है क्योंकि मनरेगा व पिछले वाम मोर्चे की सरकार द्वारा शुरू किए गए त्रिपुरा शहरी रोजगार कार्यक्रम के तहत गरीब लोगों के लिए नौकरियों को समाप्त कर दिया गया।

सरकार ने कहा, एक तरफ ग्रामीण, शहरी नौकरियों व कार्य आधारित अन्य योजनाओं की गौर मौजूदगी से लोग मर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा कार्यकर्ता और पार्टी के गुंडे लगातार विपक्षी दलों के समर्थकों पर हमला कर रहे हैं, इन्होंने विपक्षी दलों सदस्यों के घरों व संपत्तियों समेत 54 रबर बागानों को ध्वस्त कर दिया और मछली पकड़ने के तालाबों में जहर डाल दिया।

उन्होंने कहा, सत्ताधारी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सैकड़ों हमलों में 125 महिलाओं समेत 2,500 से अधिक विपक्षी दल के सदस्य घायल हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here