Home राज्य बिहार CM नीतीश का बड़ा ऐलान- चौकीदार और दफादार के आश्रितों को मिलेगी...

CM नीतीश का बड़ा ऐलान- चौकीदार और दफादार के आश्रितों को मिलेगी नौकरी, पोशाक राशि में भी की वृद्धि

SHARE

Rajpath Desk : बिहार की राजधानी पटना के बापू सभागार में दलित सेना के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें सीएम नीतीश कुमार ने घोषणा किया कि चौकीदर और दफादार के आश्रितों को नौकरी मिलेगी। रिटायरमेंट से चार माह पहले लिख कर देने पर उनके आश्रितों को नौकरी दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि चौकीदारों और दफादारों की पोशाक राशि में तीन हजार और चार हजार रुपये की वृद्धि की जाएगी। चौकीदारों को पोशाक के लिए सात हजार एवं दफादारों को आठ हजार रुपये मिलेंगे। छात्रावास में रहने वाले एससी- एसटी वर्ग के विद्यार्थियों को सस्ती दर पर अनाज एवं अतिरिक्त राशि दी जाएगी।

चौकीदार की मृत्यु होने या रिटायर होने पर उनके आश्रित ही बहाल किए जाएंगे। सेवानिवृत्ति से चार माह पहले आश्रित को नौकरी पर रखने के लिए आवेदन देना होगा। साथ ही कहा कि जदयू के लोगों को परामर्श है कि बिना वजह किसी से तकरार न करें। जो बोल रहे, उन्हें बोलने दीजिए। बोली कितने दिनों तक टिकेगी? चली जाएगी ऊपर।

सिर्फ काम ही रहेगा। चलता रहता है अवंडर-बवंडर। कुछ लोग मिनट-मिनट पर बयान देने के आदी हैं। ट्वीट पर ट्वीट करेंगे। हमलोग इससे दूर हैं। हमें बयानबाजी नहीं अपने काम पर भरोसा है। 2018-19 में एससी-एसटी कल्याण मद में राज्य सरकार का बजट एक हजार करोड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here