Home राज्य आंध्र प्रदेश भाजपा MLA ने गौरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई को बताया...

भाजपा MLA ने गौरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई को बताया जायज !

SHARE

नई दिल्ली/हैदराबाद : हैदराबाद के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि गुजरात के उना में गौरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई सही थी। बीजेपी के विधायक ने गोरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई का समर्थन किय़ा है। बीजेपी विधायक ने कहा है कि जो दलित गाय के मांस को ले जा रहा था उसकी जो पिटाई अच्छी बात है।
विधायक राजा सिंह ने कहा है कि गोमांस ले जा रहे दलित लोगों की पिटाई जायज थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कई दलित भाई उनके साथ गोरक्षा के काम में कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं। यही नहीं राजा सिंह ने यह भी कहा कि वे गोरक्षा के लिए हर प्रयास करेंगे।
राजा सिंह ने उन लोगों की भी निंदा की जो उना में दलितों की पिटाई की आलोचना कर रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने दलितों पर हमले की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि पीड़ित मरी हुई गाय की खाल निकालने के प्रयास में थे। उनपर हमला गलत था। गुजरात की मुख्यमंत्री भी घटना में घायलों से मुलाकात कर चुकी हैं। इस मामले में सियासत काफी गरमाई हुई है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी उना का दौरा कर चुके हैं। अब यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी उना जाने की तैयारी में हैं।
विधायक के इस बयां से पार्टी ने इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है। इससे पहले बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने इस घटना का खंडन किया है। इस बीच राजा सिंह के बयान के बाद प्रदेश बीजेपी की ओर से पल्ला झाड़ने के साथ ही कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए गए हैं। प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी के अनुसार इस बारे में जांच की जाएगी और जरूरी हुआ तो विधायक से लिखित जवाब भी मांगा जाएगा।