Home राज्य बिहार BPSSC : फिर से होगी बिहार दारोगा भर्ती की परीक्षा, जानिए कौन-कौन...

BPSSC : फिर से होगी बिहार दारोगा भर्ती की परीक्षा, जानिए कौन-कौन से उम्मीदवार हो सकते हैं शामिल

SHARE

Rajpath Desk : बिहार में हो रहे उपचुनाव क्षेत्रों के निवासी रहे अभ्यर्थी जो मतदान के चलते परीक्षा में शामिल नहीं हो सके उनके लिए बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमिशन (बीपीएसएससी) दोबारा परीक्षा आयोजित करेगा। आयोग के मुताबिक फिलहाल डाटा कलेक्ट किया जा रहा है। जो अभ्यर्थी मतदाता हैं और वोट देने के चलते परीक्षा में शामिल नहीं हो सकें हैं उन्हें परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

इन भर्ती परीक्षा के लिए 4 लाख 28 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र जारी किया गया था। इस नियुक्ति के लिए 24 अक्टूबर से 30 नवंबर तक आवेदन लिया गया था। रविवार को दारोगा बहाली की प्रारंभिक परीक्षा सूबे के 708 केंद्रो पर हुई। इसमें सवा चार लाख के करीब अभ्यर्थी शामिल हुए।

सामान्य अध्ययन के सवाल रहे कठिन 
रविवार को हुई परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों का स्तर पूर्व में हुई परीक्षाओं से कठिन था। रविवार को छपरा के राजेंद्र कॉलेज में परीक्षा देने वाले संतोष कुमार सिंह ने बताया कि प्रश्नों का स्तर काफी ऊंचा था। निगेटिव मार्किंग भी थी। सिलेबस के मुताबिक परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे गए थे। सबसे ज्यादा प्रश्न करंट अफेयर्स से थे।

अन्य अभ्यर्थियों ने भी बताया कि दोनों ही पालियों में लगभग 15 प्रश्न करंट अफेयर्स से पूछे गए थे। करंट अफेयर्स में छह माह के अंदर हुई घटनाओं से प्रश्न थे। यहां तक कि फरवरी में हुई घटनाओं पर प्रश्न पूछे गए। बाकी अन्य विषयों से औसतन 10-10 प्रश्न पूछे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here