Home राज्य चंडीगढ़ केंद्र ने पाकिस्तानी रेलगाड़ी रोकी, 300 श्रद्धालु फंसे

केंद्र ने पाकिस्तानी रेलगाड़ी रोकी, 300 श्रद्धालु फंसे

Attari: Sikhs, stranded at the Attari railway station near Amritsar amid heavy rain stage a demonstration against Union Government after a special train from Pakistan that was to ferry them to that country was not allowed to enter India on June 28, 2017. The pilgrims, were going to Pakistan to observe the death anniversary of the Sikh empire's founder Maharaja Ranjit Singh. (Photo: IANS)

चंडीगढ़, 28 जून (आईएएनएस)| तीर्थयात्रियों को ले जाने के लिए पाकिस्तान की एक विशेष रेलगाड़ी को केंद्र सरकार द्वारा भारत में दाखिल होने की मंजूरी न देने के कारण देश के विभिन्न हिस्सों के लगभग 300 श्रद्धालु अमृतसर के निकट अटारी रेलवे स्टेशन पर फंसे हुए हैं। श्रद्धालुओं में अधिकांश सिख समुदाय से हैं। सिख साम्राज्य के संस्थापक महाराजा रणजीत सिंह की बरसी के लिए पाकिस्तान जा रहे श्रद्धालु अटारी रेलवे स्टेशन पर भारी बारिश में फंसे हुए हैं।

उन्हें पाकिस्तान में विभिन्न गुरुद्वारों तथा रणजीत सिंह से संबंधित स्थलों के दर्शन के लिए जाना था। श्रद्धालुओं के पास पाकिस्तान का वीजा भी है।

अधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार ने रेलगाड़ी को भारत में दाखिल होने की अनुमति नहीं दी है। रेलगाड़ी भारत में दाखिल होने के लिए पाकिस्तान के वाघा में खड़ी है।

अटारी में रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार की अनुमति के बिना रेलगाड़ी को आने की मंजूरी नहीं दी जा सकती।

दिल्ली, पंजाब तथा देश के अन्य जगहों से आए श्रद्धालुओं ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं तथा संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर भारत तथा पाकिस्तान के संबंध तनावग्रस्त हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here