Home राज्य केरला CM विजयन ने कहा- आरएसएस और पीएफआई जैसे संगठन पूजास्थलों पर दे...

CM विजयन ने कहा- आरएसएस और पीएफआई जैसे संगठन पूजास्थलों पर दे रहे हैं हथियारों का प्रशिक्षण

Rajpath Desk : केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बुधवार को सदन को बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो, राज्य सरकार धर्मस्थलों पर हथियारों के प्रशिक्षण पर प्रतिबंध के संबंध में नया कानून ला सकती है।

सत्ता और विपक्ष के प्रश्नों के जवाब देते हुए, मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(आरएसएस) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(पीएफआई) जैसे संगठन पूजास्थलों पर हथियारों का प्रशिक्षण दे रहे हैं।

विजयन ने कहा, राज्य सरकार इस प्रशिक्षण को गंभीरता से ले रही है। यह धर्मस्थलों पर हो रहा है, जोकि गलत है, क्योंकि ये स्थान पूजा के लिए होते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो, राज्य सरकार कानून के जरिए इन प्रशिक्षणों को बंद करवा सकती है।

उन्होंने कहा कि उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जो इस संबंध में पुलिस को सूचना देने वाले की जानकारी उजागर करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार उन सबकी रक्षा करेगी, जो इस संबंध में सूचना मुहैया कराएंगे।

विजयन ने कहा कि उन्हें पता चला है कि ये संगठन हथियारों का प्रशिक्षण देने के लिए शैक्षणिक संस्थानों और निजी लोगों से जबरदस्ती जमीन ले लेते हैं। उन्होंने ऐसी शिकायतों पर कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here