Home राज्य गोवा कांग्रेस ने गोवा विधानसभा में पत्रकार पर प्रतिबंध की निंदा की

कांग्रेस ने गोवा विधानसभा में पत्रकार पर प्रतिबंध की निंदा की

SHARE

पणजी। कांग्रेस ने मंगलवार को गोवा सरकार पर पत्रकारों को निशाना बनाने का आरोप लगाया और साथ ही विधानसभा अध्यक्ष से चुनिंदा तरीके से पत्रकारों के विधानसभा परिसर में प्रवेश पर रोक न लगाने का आग्रह किया।

कांग्रेस ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र से एक पत्रकार को प्रतिबंधित किए जाने के बाद यह आरोप लगाया है।

कांग्रेस विधायक अलेक्सो रेजिनाल्डो ने संवाददाताओं से कहा, कुछ जानकारी प्रकाशित करने के लिए एक पत्रकार को दंडित किया जा रहा है। सीआईडी और अपराध शाखा उससे पूछताछ कर रही है। मौजूदा सरकार का रवैया उदार होना चाहिए और उसमें राजनीति की भावना होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, पत्रकारों को धमकाना और लोकतंत्र व प्रेस की हत्या करना ठीक नहीं है। हम इसकी पुरजोर निंदा करते हैं। अगर किसी ने कोई गलती की है तो उसे माफी मांगनी चाहिए और स्पष्टीकरण देना चाहिए।

हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के मुताबिक, पत्रकार हरीश वोल्वोइकर विधानसभा में प्रवेश करने के लिए जिस पास का इस्तेमाल कर रहे थे, उसकी समय सीमा समाप्त हो चुकी थी और यह विधानसभा के नियमों और पवित्रता का अपमान और उल्लंघन है।

कार्यालय के मुताबिक, इसलिए माननीय अध्यक्ष (प्रमोद सावंत) ने वोल्वोइकर को विधानसभा सत्र में शामिल होने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया।

वोल्वोइकर ने अपनी वेबसाइट गोवाजंक्शन डॉट कॉम पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का स्वास्थ्य खराब होने का संदेश जारी किया था।

भाजपा नेता सुनील देसाई द्वारा पुलिस में यह शिकायत दर्ज कराने के बाद कि अनजान लोग पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में अफवाह फैला रहे हैं, वोल्वोइकर को गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने समन किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here