Home राज्य बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा नहीं होगी रद, विभाग ने कहा- फेसबुक लिंक के...

दारोगा भर्ती परीक्षा नहीं होगी रद, विभाग ने कहा- फेसबुक लिंक के आधार पर दो अभ्यर्थी पर प्राथमिकी

Rajpath Desk : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दारोगा पीटी (प्रारंभिक लिखित परीक्षा) रद नहीं की जायेगी। बीपीएसएससी के चेयरमैन ने कहा कि फेसबुक लिंक के आधार पर अभ्‍यर्थी अ‍जीत कुमार और अन्‍य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। परीक्षा के दौरान ही पेपर बाहर भेजा गया था। परीक्षा रद नहीं की जायेगी।

बता दें कि पटना सहित बिहार अन्‍य जिला मुख्यालयों में बने 708 केंद्रों पर दारोगा बहाली की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। केंद्रों गहन तलाशी और विशेष सतर्कता के बावजूद सोशल मीडिया पर परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र वायरल हो गया था। अभ्यर्थियों ने परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र वायरल होने की जांच की मांग आयोग से की थी।

प्रारंभिक लिखित परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए 34,340 अभ्यर्थियों की मेधा सूची प्रकाशित की जाएगी। आयोग के अनुसार मुख्य परीक्षा में रिक्त पद 1717 के 20 गुना अभ्यर्थी शामिल होंगे। आयोग के वरीय अधिकारियों के अनुसार आरक्षित पद के अनुसार मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। मुख्य परीक्षा की तिथि प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी होने के साथ ही की जाएगी।

परीक्षा प्रारंभ होने के डेढ़ घंटे बाद सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल रहा। फेसबुक पर भी प्रश्न पत्र अपलोड दिखा। जबकि परीक्षार्थियों से ओएमआर शीट के साथ ही प्रश्न पत्र भी जमा ले लिए गए थे। आरा के किसी केंद्र से परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र वायरल होने की सूचना आयोग मुख्यालय को भी कई अभ्यर्थियों ने दी थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here