Home खेल डरबन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 351 रन

डरबन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 351 रन

SHARE

डरबन: मिशेल मार्श (96) की बेहतरीन पारी के दम पर आस्ट्रेलिया की टीम ने शुक्रवार को किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 351 का स्कोर बनाया। इस पारी में मार्श के अलावा, आस्ट्रेलिया के लिए डेविन वॉर्नर (51) और कप्तान स्टीव स्मिथ (56) की अर्धशतकीय पारियों ने भी अहम भूमिका निभाई।

पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 225 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम का दिन का पहला विकेट टिम पेन (25) के रूप में गिरा। उन्हें कगीसो रबाडा ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया।

मार्श का साथ देने आए पैट कमिंस (3) पिच पर टिक नहीं सके। उन्हें केशव महाराज ने आउट किया। मार्श के साथ 49 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल रहे मिचेल स्टार्क (35) को भी उन्होंने अपना शिकार बनाया। स्टार्क भी महाराज की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

मार्श अब भी एक छोर पर टीम की पारी को संभाले हुए थे। उनकी पारी के दम पर ही आस्ट्रेलियाई टीम 300 का आंकड़ा पार कर पाई।

स्टार्क के आउट होने के बाद नाथन लॉयन (12) ने मार्श के साथ 41 रन जोड़े और टीम को 341 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर वर्नोन फिलेंडर ने मार्श को मोर्ने मोर्केल के हाथों कैच आउट करा टीम का अहम विकेट गिरा दिया। मार्श ने अपनी पारी में 173 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाया।

लॉयन और जोश हेजलवुड (नाबाद-2) ने 10 रन और जोड़कर टीम को 351 के स्कोर तक पहुंचाया। लॉयन का विकेट गिरने के साथ ही पारी समाप्त हो गई। महाराज की गेंद पर लॉयन, कोलिन डी ब्रूने के हाथों लपके गए।

इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए महाराज ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं फिलेंडर ने तीन विकेट लिए। कगीसो रबाडा को दो सफलता मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here