Home खेल ईस्ट बंगाल बड़ा क्लब है, इसलिए यहां आया : अकोस्टा

ईस्ट बंगाल बड़ा क्लब है, इसलिए यहां आया : अकोस्टा

कोलकाता : कोस्टारिका की विश्व कप टीम का हिस्सा रहे जॉनी अकोस्टा ने गुरुवार को कहा कि ईस्ट बंगाल में वह इसलिए आए हैं क्योंकि यह एक बड़ा क्लब है।

आई-लीग क्लब ईस्ट बंगाल ने अकोस्टा को अपने साथ जोड़ा है। यह क्लब का इस सीजन का अभी तक का सबसे बड़ा करार है।

अकोस्टा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैंने जब करार किया तो मुझे पता था कि ईस्ट बंगाल काफी बड़ा क्लब है जिसका शानदार इतिहास है। मुझे आईएसएल या किसी और टूर्नामेंट के बारे में कुछ नहीं पता।

अकोस्टा को बुधवार को संवददाताओं को संबोधित करना था, लेकिन अनुवादक नहीं होने के कारण कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई थी।

अकोस्टा से जब पूछा गया कि उन्होंने भारत को क्यों चुना और क्या उनके दिमाग में आईएसएल है? तो उन्होंने कहा कि उनके दोस्त कोस्टारिका के ही एलेक्जेंडर गुइमारेस ने ईस्ट बंगाल के बारे में काफी कुछ बताया था। गुइमारेस 2016 से आईएसएल टीम मुंबई सिटी एफसी के कोच हैं।

उन्होंने कहा, मैंने एलेक्जेंडर से बात की थी और उन्होंने मुझे भारत आने को कहा था। उन्होंने ईस्ट बंगाल की काफी तारीफ की थी।

इटली के डिफेंडर पाउलो मालडिनी को अपना प्ररेणास्त्रोत मानने वाले अकोस्टा ने कहा कि कोस्टारिका का फीफा विश्वकप में अच्छा खेलने के बाद ग्रुप दौर से आगे न जाना निराशाजनक बात है। कोस्टरिका की टीम ग्रुप-ई में आखिरी स्थान पर रहकर पहले दौर से ही बाहर हो गई थी।

कोस्टारिका को ब्राजील ने आखिरी मिनटों में किए गए दो गोलों के दम पर हरा दिया था। स्विट्जरलैंड के साथ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था। पहले मैच में उसे सर्बिया ने 1-0 से मात दी थी।

उन्होंने कहा, यह निश्चित ही निराशाजनक है। हम ब्राजील जैसी टीम के खिलाफ खेल रहे थे। हमने उनके खिलाफ लगभग ड्ऱॉ खेल लिया था। दुर्भाग्यवश उन्होंने गोल कर दिया और हम हार गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here