Home न्यूज़ ईडी ने नीरव की 524 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

ईडी ने नीरव की 524 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

SHARE

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी की 523.72 करोड़ रुपये की 21 अचल संपत्तियों को जब्त किया है।

इन जब्त संपत्तियों में मुंबई के अलीबाग में समुद्र किनारे स्थित एक फॉर्म हाउस(42.70 करोड़), महाराष्ट्र के अहमदनगर में 53 एकड़ में फैले एक सौर ऊर्जा संयंत्र(70 करोड़), अहमदनगर में ही एक और 135 एकड़(2.20 करोड़) की संपत्ति जब्त की है। इसके अलावा मुंबई और पुणे में 408.82 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्तियां और कार्यालय जब्त किए गए हैं।

ईडी ने शुक्रवार को कहा था कि उसने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बैंक खाते और 43 करोड़ रुपये कीमत के शेयर जब्त किए हैं।

एजेंसी ने इससे पहले गुरुवार को नीरव और उनके समूह से जुड़े 100 करोड़ रुपये के बैंक डिपॉजिट, शेयर और लक्जरी कार जब्त किए थे।

ईडी ने नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपये के शेयर और म्युचल फंड जब्त कर दिए थे और इसके साथ ही गीतांजलि समूह के मेहुल चोकसी की 86.72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी।

ईडी ने यह कार्रवाई अपनी मौजूदा जांच और केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की कारवाई के मद्देनजर की है। इस मामले में उनकी(नीरव मोदी के) कंपनियों के निदेशकों और बैंक धोखाधड़ी में संलिप्त बैंक अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

सीबीआई द्वारा नीरव मोदी और गीतांजलि समूह के खिलाफ 14-15 फरवरी को दो प्राथमिकियां दर्ज किए जाने के बाद, दोनों केंद्रीय एजेंसियों ने आरोपी कारोबारी के कार्यालयों और शोरूम पर छापे मारे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here