Home खेल फीफा विश्व कप का बेहतरीन मेजबान साबित होगा रूस : इब्राहिमोविक

फीफा विश्व कप का बेहतरीन मेजबान साबित होगा रूस : इब्राहिमोविक

SHARE

मॉस्को : स्वीडन की फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान ज्लातान इब्राहिमोविक ने मंगलवार को कहा कि रूस फीफा विश्व कप टूर्नामेंट का बेहतरीन मेजबान साबित होगा।

रूस में 14 जून से फीफा विश्व कप की शुरुआत हो रही है, जिसके 11 शहरों के 12 स्टेडियमों में टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे।

फीफा के साथ एक साक्षात्कार में इब्राहिमोविक ने कहा, मुझे लगता है कि यह शानदार होगा। यह एक बहुत बड़ा जेश है, जिसमें काफी लोग रहते हैं। इसमें विश्व कप का आयोजन होना अच्छा होगा। मुझे लगता है कि यह हर विश्व कप की तरह बेहतरीन होगा।

समाचार एजेंसी स्पुतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, इब्राहिमोविक ने कहा कि विश्व में यह टूर्नामेंट किसी बड़े जश्न से कम नहीं। फिर चाहे यह कहीं भी हो, इब्राहिमोविक इसमें शामिल होना चाहते हैं।

इब्राहिमोविक ने कहा, मैं इस मौके को नहीं गवाउंगा।

इसके साथ ही इब्राहिमोविक ने कहा कि ब्राजील, स्पेन, जर्मनी और निश्चित तौर पर स्वीडन उनकी इस टूर्नामेंट की पसंदीदा टीमें हैं। अर्जेटीना भी उन्हें पसंद है।

इब्राहिमोविक को अमेरिका के विश्व कप में शामिल न होने का मलाल है, क्योंकि वर्तमान में वह इसी देश में रह रहे हैं और वह इस देश की टीम का समर्थन भी करना चाहते थे।

अमेरिका के क्लब लॉस एंजेलिस गेलेक्सी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक कई यूरोपीय क्लबों का प्रतिनिधित्व किया है। इसमें जुवेंतस, बार्सिलोना, मिलान, पेरिस सेंट जर्मेन और मैनचेस्टर युनाइटेड शामिल हैं।

स्वीडन के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में अब भी इब्राहिमोविक का नाम पहले स्थान पर हैं। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए खेले गए 116 मैचों में 62 गोल दागे हैं। 2016 में उन्होंने राष्ट्रीय टीम से संन्यास ले लिया था।

साल 2006 के बाद अब विश्व कप में कदम रख रही स्वीडन की टीम को ग्रुप-एफ में जर्मनी, दक्षिण कोरिया और मेक्सिको के साथ शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here