Home न्यूज़ अगत्ती द्वीप पर मालवाहक जहाज में आग, 4 लापता

अगत्ती द्वीप पर मालवाहक जहाज में आग, 4 लापता

मुंबई| अगत्ती द्वीप पर एक मालवाहक जहाज में भीषण आग लग गई है। जहाज पर चालक दल में कई भारतीय सदस्य भी सवार थे। चार क्रू सदस्यों के लापता होने की खबर है। भारतीय तटरक्षक दस्ते के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि मंगलवार रात 9.45 के आसपास हुए इस हादसे में लोगों के हताहत होने का अंदेशा है। भारत के दक्षिण-पश्चिमी तट पर हुई इस घटना कारण फिलहाल नहीं पता चल पाया है।

आईसीजी के मैरीटाइम रेस्क्यू कोऑर्डिनेशन सेंटर (एमआरसीसी) को सिंगापुर के 330 मीटर लंबे मालवाहक जहाज ‘मायस्र्क होनैम’ से इस घटना के बारे में सूचना मिली।

यह जहाज सिंगापुर से एक मार्च को रवाना हुआ था और 27 क्रू सदस्यों, जिसमें 13 भारतीय हैं, के साथ मिस्र जा रहा था। बाकी सदस्य अन्य देशों के हैं।

जब हादसे की सूचना मिली, उस समय जहाज लक्षद्वीप के अगत्ती द्वीप से 340 समुद्री मील की दूरी पर था।

एमआरसीसी ने घटनास्थल के पास मंौजूद सभी व्यापारिक जहाजों को उपग्रह आधारित संटार नेटवर्क से अलर्ट कर दिया।

नौसेना का एक पोत एमवी एल्स सिसेरो रात 11.25 बजे के आसपास मायस्र्क होनैम के पास पहुंचा। बताया गया कि मालवाहक जहाज से आग की ऊंची लपटें उठ रही थीं।

मायस्र्क होनैम पुर सवार 27 में से 23 क्रू सदस्यों को एल्स सिसेरो ने बचा लिया, बाकी चार सदस्य जिनकी राष्ट्रीयता स्पष्ट नहीं हैं, लापता हैं।

इसके साथ ही लक्षद्वीप पर गश्त लगा रहा आईसीजी शूर भी आग में घिरे जहाज की मदद के लिए आगे बढ़ गया।

तट रक्षक कमांडर (पश्चिम) इंस्पेक्टर जनरल के. आर. नौटियाल ने कहा, “तलाशी अभियान जारी है और आईसीजे के पोत पूरी तरह से इस काम में जुटे हैं।”

हादसे के शिकार जहाज की सहायता के लिए आईसीजे ने चार नौसेना पोत भेजे हैं।

फिलहाल एल्स सिसरो, सीस्पैन जाम्बेजी, नेविगेटर सेंटौरी और अल जसरा नौसेना पोतों के साथ तलाशी अभियान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here