Home न्यूज़ ट्रंप प्रशासन में पूर्व माइक्रोसॉफ्ट कार्यकारी को शीर्ष आर्थिक सलाहकार बनाने पर...

ट्रंप प्रशासन में पूर्व माइक्रोसॉफ्ट कार्यकारी को शीर्ष आर्थिक सलाहकार बनाने पर विचार

SHARE

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शीर्ष आर्थिक सलाहकार के रूप में क्रिस्टोफर पी लिडेल के नाम पर विचार कर रहे हैं जो माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी रह चुके हैं और वर्तमान में व्हाइट हाउस के आधिकारी हैं। वह गैरी कॉन का स्थान ले सकते हैं।

सियॅटल टाइम्स ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में इस मुद्दे पर बात करने वाले दो व्यक्तियों का हवाला देते हुए बताया कि व्हाइट हाउस में रणनीतिक पहल के निदेशक लिडेल को कॉन के स्थान पर राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक के रूप में पहले प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जा रहा है।

अभी हालांकि किसी तरह का फैसला नहीं हुआ है।

क्रिस्टोफर पी. लिडेल माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) और बाद में जनरल मोटर्स के लिए काम करते रहे हैं। वह पिछले साल ट्रंप प्रशासन में शामिल हुए थे और लिडेल राष्ट्रपति के दामाद और वरिष्ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्नर के भी करीबी हैं।

वहीं, गोल्डमैन सैक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष गैरी कॉन ने पिछले सप्ताह एल्युमिनियम और इस्पात के आयात पर टैरिफ लागू करने के ट्रंप के फैसले पर हुए आंतरिक संघर्ष के बीच इस्तीफा दे दिया था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह ट्रंप की टीम से उच्चस्तरीय अधिकारियों के प्रस्थान की श्रृंखला का नया नाम है। कॉन को कुछ सप्ताह पहले संभावित अगले चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में देखा जा रहा था जो अब आने वाले सप्ताहों में व्हाईट हाउस छोड़ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here