Home न्यूज़ कठुआ, उन्नाव दुष्कर्म : महाराष्ट्र कांगेस निकालेगी मोमबत्ती जुलूस

कठुआ, उन्नाव दुष्कर्म : महाराष्ट्र कांगेस निकालेगी मोमबत्ती जुलूस

SHARE

Rajpath Desk : कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र इकाई उन्नाव और कठुआ की शर्मनाक दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर मुंबई समेत पूरे प्रदेश में रविवार को मोमबत्ती जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम सुबह छह बजे उपनगरीय इलाके में प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ठाणे में सुबह सात बजे इसी प्रकार का मार्च निकालेंगे।

साथ ही, प्रदेश के सभी जिलों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता मोमबत्ती जुलूस निकालकर जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या तथा उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती के साथ दुष्कर्म का विरोध करेंगे। दोनों घटनाओं ने देश को हिलाकर रख दिया है।

चव्हाण ने कहा, जब से भारतीय जनता पार्टी केंद्र, राज्यों में सत्ता में आई है तब से महिला के प्रति अपराध में काफी वृद्धि हुई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने समाधान का कोई उपाय नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की अगुवाई में सरकार बनने के बाद से महिलाओं और लड़कियों के प्रति अपराध में 36 फीसदी इजाफा हुआ है। निरूपम ने कहा कि मोमबत्ती जुलूस से पीड़ित व उनके परिवारों के साथ एकजुटता की भावना प्रदर्शित होगी और महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचार को रोकने में सरकार की विफलता दर्शाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here