Home राज्य कर्नाटक कर्नाटक : निर्वाचन आयोग ने सोना, शराब और नकदी जब्त की

कर्नाटक : निर्वाचन आयोग ने सोना, शराब और नकदी जब्त की

SHARE

बेंगलुरू : कर्नाटक में निर्वाचन आयोग के निगरानी और उड़नदस्ते ने 9.9 लाख रुपये की नकदी, 18.9 लीटर शराब और 2.4 किलोग्राम सोना बरामद किया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने एक बयान में कहा, उड़नदस्ते ने पिछले 24 घंटों में 9,91,700 रुपये नकद, 18.9 लीटर शराब, सिल्क की आठ साड़ियां, 2.4 किलोग्राम सोना (49 लाख रुपये से ज्यादा कीमत) बरामद किया है।

आयोग द्वारा मंगलवार को चुनाव तिथि की घोषणा करने के बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है। राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे और मतगणना 15 मई को होगी।

राज्य आबकारी विभाग ने भी पिछले 24 घंटों में 1,217 लीटर अवैध शराब बरामद कर कर्नाटक आबकारी अधिनियम, 1965 के तहत 148 मामले दर्ज किए हैं।

बयान के अनुसार इस दौरान एक प्राथमिकी सरकारी वाहन का दुरोपयोग करने के लिए, एक प्राथमिकी लाउडस्पीकर का नियम तोड़ने के लिए तथा पांच मामले मतदाताओं को लालच देने के दर्ज किए गए।

चुनाव नियमों के अनुसार किसी सरकारी वाहन का उपयोग चुनाव प्रचार या अन्य चुनाव संबंधी कार्यो तथा रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों का प्रयोग प्रतिबंधित है।

बयान के अनुसार, राज्य में 1,156 उड़नदस्तों और 1,255 निगरानी दलों को आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया है।

इस दौरान 8,633 लाइसेंसी अस्त्रों को प्रतिबंधित कर संबंधित विभाग में जमा कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here