Home राज्य कर्नाटक कर्नाटक के किसान नेता पुत्तानैया का निधन

कर्नाटक के किसान नेता पुत्तानैया का निधन

SHARE

बेंगलुरू। कर्नाटक के प्रसिद्ध किसान नेता और विधायक के. एस. पुत्तानैया का रविवार रात मांड्या में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जिले के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, पुत्तानैया ने रविवार रात 10 बजकर 55 मिनट पर मांड्या के सरकारी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्हें दिल का दौरा पड़ने का बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुत्तानैया ओल्ड मैसुरु क्षेत्र के मेलकोट विधानसभा सीट से मई 2013 से विधायक थे। वह सर्वोदय कर्नाटक पार्टी (एसकेपी) के सदस्य थे।

अधिकारी ने बताया, पुत्तानैया को शहर के एक स्टेडियम में कबड्डी देखने के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

क्षेत्रीय पार्टी एसकेपी का मार्च 2017 में योगेन्द्र यादव की पार्टी स्वराज इंडिया में विलय हो गया था। योगेंन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी से अलग होकर स्वराज इंडिया पार्टी बनाई है।

पुत्तानैया का निधन ऐसे समय हुआ है जब सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कावेरी जल बंटवारे के संबंध में तमिलनाडु के साथ चल रहे विवाद मामले में कर्नाटक के पक्ष में फैसला सुनाया था।

पुत्तानैया के निधन पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, अन्य नेताओं और किसान संगठनों ने शोक जताया है।

सिद्धारमैया ने एक बयान जारी कर कहा, पुत्तानैया का निधन मेरे लिए स्तब्ध करने वाला है। राज्य के किसान आंदोलन ने अपना एक महत्वपूर्ण नेता खो दिया। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अपने दोस्त के निधन से काफी दुखी हैं।

राज्य कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने ट्वीट कर कहा, पुत्तानैया एक स्वाभिमानी किसान, कार्यकर्ता और शानदार नेता थे। उन्होंने राज्य के कृषि के विकास के लिए बहुत योगदान दिया। वह काफी मिलनसार व्यक्ति थे। उनके अचानक निधन से दुखी हूं। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं।

योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा, पुत्तानैया एक शानदार नेता थे। पूरे देश में किसान आंदोलन, किसानों के पुराने संघर्ष और मौजूदा पीढ़ी के बीच इस अद्वितीय संबंध को याद रखेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here