Home राज्य चंडीगढ़ एक नए विवाद में घिरे केजरीवाल !

एक नए विवाद में घिरे केजरीवाल !

अमृतसर : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का विवादों के साथ चोली-दमन का रिश्ता रहा है. एक विवाद ख़तम नहीं होते, वे दूसरे विवाद में घिर जाते हैं. पहले से ही सिख धर्म के धर्मग्रंथ के अपमान को लेकर चौतरफा घिरे केजरीवाल अपनी गलती सुधारने आधी रात को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर गए थे. रात तीन बजे केजरीवाल स्वर्ण मंदिर में माफी मांगने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वहां वो बर्तन साफ करने को लेकर नए विवाद में घिर गये हैं.
केजरीवाल दिल्ली से साढे चार सौ किलोमीटर दूर पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में सेवा देने पहुंचे थे. अमृतसर के पवित्र मंदिर में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक विवाद से पीछा छुड़ाने के लिए अपनी सेवा दी. लेकिन इस दरमयान भी विवादों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और एक नया विवाद खड़ा हो गया.
दरअसल माफी मांगने के लिए सेवा देने के दौरान केजरीवाल ने जिन बर्तनों को साफ किया असल में वो पहले से ही साफ बर्तन थे. यानी साफ बर्तन को ही साफ करके केजरीवाल भूल की माफी के लिए अपनी सेवा दे रहे हैं.
बताते चलें कि रविवार को केजरीवाल जब अमृतसर पहुंचे तो उन्हें कई जगह हिंदू संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ा. कहीं उनके खिलाफ नारे लगे तो कहीं लोगों ने काले झंडे दिखाए. इस विरोध का मूल कारण है अमृतसर में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करने के दौरान आप नेता आशीष खेतान ने घोषणापत्र की तुलना गीता,बाइबल, गुरु ग्रन्थ साहिब जैसे धार्मिक ग्रंथों से की थी. इतना ही नहीं घोषणा पत्र पर स्वर्ण मंदिर के साथ झाड़ू की एक तस्वीर को लेकर भी सिख संगठनों ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया.