Home न्यूज़ पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे की हड़ताल बेअसर

पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे की हड़ताल बेअसर

पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे की हड़ताल बेअसरपश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे की हड़ताल बेअसरकोलकाता, : पश्चिम बंगाल में वामपंथी दलों द्वारा आहूत छह घंटे की हड़ताल शुक्रवार को बेअसर रही। शहरों और उपनगरों में कड़ी सुरक्षा के बीच सार्वजनिक परिवहन की उपलब्धता सामान्य दिनों की तरह रही और लोग रोजाना की तरह सड़कों पर नजर आए।

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए और अगले महीने के पंचायत (ग्रामीण) चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने से रोकने के लिए विपक्षी कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा का आरोप लगाते हुए 16 वाम दलों और सहयोगियों ने राज्य में छह घंटे की हड़ताल बुलाई थी जो सुबह 6 बजे से शुरू हुई थी।

हड़ताल के आयोजन में माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा के सभी दल शामिल थे।

कोलकाता और हावड़ा में सामान्य दिन रहा जहां दिन बढ़ने के साथ कार्यालय जाने वाले हजारों लोग सड़कों पर नजर आए।

पूर्वी और दक्षिण-पूर्व रेलवे में रेल सेवाएं सामान्य रहीं। विद्यालयों और कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान खुले रहे।

पश्चिम बर्धमान के दुर्गापुर में बंद समर्थकों की पुलिस से झड़प जैसी इक्का-दुक्का घटनाओं के अलावा कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और जनजीवन सामान्य रहा है।

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और राज्य मंत्री ब्रत्या बासु और लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने संबंधित क्षेत्रों में स्थिति की निगरानी की और दावा किया कि बंगाल के लोगों ने बंद की संस्कृति को त्याग दिया है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास के एजेंडे को स्वीकार कर लिया है।

राज्य सरकार ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों को एक नोटिस जारी करते हुए कहा कि इस हड़ताल के दिन अनुपस्थिति मान्य नहीं होगी और परिवहन की असुविधा के कारण कोई भी छुट्टी नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here