Home देश लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

SHARE

नई दिल्ली : लोकसभा में गुरुवार को विपक्षी दलों ने किसानों के मुद्दों को लेकर जोरदार हंगामा किया, जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करने के बाद अंतत: दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

अध्यक्ष ने दो बार के स्थगनादेश के बाद दोपहर 12 बजे कार्यवाही शुरू होने पर एक बार फिर भारी शोर-शराबे को देखते हुए सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले उन्होंने विपक्षी दलों के हंगामे और नारेबाजी के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी। इससे भी पहले भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही संक्षिप्त रूप से 20 मिनट के लिए पूर्वान्ह 11.30 बजे तक स्थगित की गई थी।

सदन में हंगामे के दौरान कांग्रेस नेताओं ने किसानों का मुद्दा उठाया। वे कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का जिक्र करते दिखाई दिए।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने विपक्षी दलों पर बुधवार को कृषि संकट पर बहस के दौरान लोकसभा से नदारद रहने को लेकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, कांग्रेस को किसानों के हालात से कोई लेना-देना नहीं है। वे केवल घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

कुमार ने कहा, कल (बुधवार) हम कृषि संकट पर चर्चा कर रहे थे। रात 10 बजे तक चर्चा हुई। लेकिन सदन में कांग्रेस के केवल दो सदस्य मौजूद थे।

कुमार ने कहा, उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को सदन की कार्यवाही में व्यवधान नहीं डालना चाहिए। उन्हें सदन का कामकाज होने देना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here