Home राज्य जम्मू कश्मीर महबूबा, अलगाववादियों ने बारामूला में नागरिकों के मारे जाने की निंदा की

महबूबा, अलगाववादियों ने बारामूला में नागरिकों के मारे जाने की निंदा की

श्रीनगर :जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और अलगाववादी नेताओं ने बारामूला में तीन नागरिकों की हत्या की निंदा की है।

मुख्यमंत्री ने खानपोरा क्षेत्र में सोमवार को आतंकवादियों द्वारा तीन नागरिकों की हत्या पर शोक जताते हुए कहा, मैं यह देखकर दुखी हूं कि हिंसा के एक अनवरत चलने वाले चक्र में नौजवान मारे जा रहे हैं, जिसे बंद किया जाना चाहिए।

अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासिन मलिक की अगुवाई वाले संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व(जेआरएल) ने एक बयान में कहा, बार-बार, लोग इस तरह से मारे जा रहे हैं और कोई नहीं जानता कि इन्हें कौन मार रहा है, क्योंकि हत्यारों की पहचान नहीं हो पाती।

बयान के अनुसार, राज्य प्रशासन हत्याओं के लिए हथियारबंद युवाओं को जिम्मेदार ठहराते हैं। आतंकवादी संगठन घटनाओं की निंदा करते हैं और कई बार राज्य एजेंसियों पर इल्जाम लगाते हैं। इस प्रक्रिया में दोषियों की कभी भी पहचान नहीं हो पाती।

बयान के अनुसार, हम दोहराते हैं कि राजनीतिक या पार्टी से संबंध रखने के आधार पर कोई भी हत्या अमानवीय है और लोगों व कश्मीर नेतृत्व के लिए गैर-इस्लामी और अस्वीकार्य है।

अलगाववादियों ने इन हत्याओं के लिए संयुक्त राष्ट्र से एक निष्पक्ष जांच की अपील की है।

आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता बुरहान-उद-दीन ने समाचार एजेंसी कश्मीर समाचार सेवा(केएनएस) को दिए एक बयान में नागरिकों के मारे जाने की कड़ी निंदा की और सुरक्षा बलों पर इन हत्याओं का आरोप लगाया। प्रवक्ता ने लोगों से हत्यारों की पहचान उजागर करने में मदद करने की भी अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here