Home राज्य दिल्ली मध्यान्ह भोजन के पास छिपकली मिली, सिसोदिया ने दी हिदायत

मध्यान्ह भोजन के पास छिपकली मिली, सिसोदिया ने दी हिदायत

SHARE

नई दिल्ली : एमसीडी के एक स्कूल में मध्यान्ह भोजन खाने के बाद बीमार हुईं दो छात्रा के अस्पताल में भर्ती कराने के दो दिन बाद, यहां सोमवार को ऑनलाइन हुए एक वीडियो में मध्यान्ह भोजन केंद्र पर खुले भोजन के समीप छिपकली और ऊपरी दिवार पर मकड़ी का जाला देखा जा सकता है।

यह घटना तब सामने आई, जब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ अधिकारी मध्यान्ह भोजन के रसोईघर के औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

सिसोदिया ने रसोईघर के आपूर्तिकर्ताओं और कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा, इसी तरह से दुर्घटना होती है..भोजन के आसपास छिपकली या मकड़ी के जाले नहीं दिखने चाहिए।

मध्यान्ह भोजन के लिए खाना बनाने में सुरक्षा मानकों में अनियमितताएं पाने के बाद, सिसोदिया ने कहा कि वह दिल्ली में लगातार रसोईघरों का निरीक्षण करेंगे और किसी भी लापरवाही के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

सिसोदिया ने कहा, बच्चों के लिए खाना बनाने का काम जिम्मेदारी और सेवा भाव के साथ होना चािहए। दस्ताने नहीं पहनना और जूते को नहीं ढकना जैसी अनियमितताएं नहीं होनी चाहिए, इसका ध्यान रखा जाना चाहिए।

सात जुलाई को, छात्राओं को उनके स्कूल में मध्यान्ह भोजन खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। खाने में छिपकली पाए जाने की शिकायत मिलने पर, सिसोदिया ने एमसीडी स्कूल का दौरा किया था और आपूर्तिकर्ता का ठेका समाप्त कर दिया था।

स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद, भोजन आपूर्तिकता के खिलाफ धारा 336 के अंतर्गत लापरवाही का मामला दर्ज कराया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here