Home न्यूज़ भारत में अल्पसंख्यक ज्यादा सुरक्षित : नकवी

भारत में अल्पसंख्यक ज्यादा सुरक्षित : नकवी

SHARE

पणजी :अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को यहां कहा कि अन्य लोकतांत्रिक देशों के मुकाबले भारत में अल्पसंख्यक अधिक सुरक्षित हैं। उन्होंने कुछ राजनीतिक ताकतों पर भारत के सामाजिक तानेबाने को बिगाड़ने के लिए कुछ घटनाओं का इस्तेमाल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने यहां मीडिया से कहा, अल्पसंख्यक और उनके सामाजिक-आर्थिक, शिक्षा और धार्मिक अधिकार अन्य लोकतांत्रिक देशों के मुकाबले अधिक सुरक्षित हैं। इसलिए अगर कुछ लोग डर का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि वे सफल हो पाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ट्रांस्फॉर्मिग इंडिया अभियान के हिस्से के रूप में नकवी गोवा में थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के शासन में कोई बड़ा सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ।

नकवी ने कहा, दुर्भाग्यवश कुछ ताकतें, विशेषकर राजनीतिक शांति, विकास और समृद्धि को बिगाड़ने के लिए डर का माहौल तैयार करने की कोशिश कर रही हैं। कुछ छोटी-मोटी आपराधिक घटनाएं जरूर हुई हैं और उन पर समय के मुताबिक कार्रवाई की गई है। जो उनके लिए जिम्मेदार थे उन्हें जेल में डाला गया।

नकवी ने मुसलमानों के बीच तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून को पारित करने में बाधा डालने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया।

नकवी ने कहा, तीन तलाक का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। यह एक गलत परंपरा है और इसपर प्रतिबंध होना चाहिए, इसलिए इसे लोकसभा में पारित किया गया। दुर्भाग्यवश कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने राज्यसभा में इसे पारित नहीं होने दिया। राज्यसभा के आगामी सत्र में इसे पारित करने का हमारा प्रयास रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here