Home न्यूज़ दिल्ली के विपक्षी विधायकों के खिलाफ अब तक मामला दर्ज नहीं :...

दिल्ली के विपक्षी विधायकों के खिलाफ अब तक मामला दर्ज नहीं : मंत्री

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने गुरुवार को विधानसभा में बतया कि जून में सचिवालय के अंदर प्रदर्शन करने वाले विपक्ष के विधायकों के खिलाफ अब तक मामला दर्ज नहीं किया गया है।

राय ने विधानसभा में सौरभ भारद्वाज के सवाल के लिखित जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सचिवालय के अंदर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं मांगी गई थी।

उन्होंने कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग मामले को देख रहा है और सचिवालय में प्रदर्शन करने में शामिल रहे अनाधिकृत व्यक्तियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहा है।

मंत्री ने कहा, विधायक के अलावा अनाधिकृत लोग भी प्रदर्शन के दौरान सचिवालय परिसर में आए थे। मैं चाहता हूं कि जिन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है, उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।

उन्होंने इस मामले में पुलिस सह-आयुक्त (सुरक्षा) की एक रिपोर्ट भी साझा की।

राय ने कहा, सचिवालय में बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस को सौंपी गई है जबकि आंतरिक सुरक्षा निजी फर्म द्वारा की जाती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सचिवालय में सभी ताले और चाबियां निजी सुरक्षा के अधिकार क्षेत्र में हैं।

गौरतलब है कि जून में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों विजेन्दर गुप्ता, जगदीश प्रधान, मनजिंदर सिंह सिरसा और आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भाजपा सांसद परवेश वर्मा के साथ मिलकर सचिवालय में मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने धरना दिया था और पूरे भवन परिसर में में बैनर लगाए थे।

इसी समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने तीन कैबिनेट मंत्रियों के साथ उप-राज्यपाल कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सांसद और विधायकों के सचिवालय में जाने पर किसी प्रकार की रोक नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है, बिल्डिंग में आने-जाने के लिए वे फ्री हैं क्योंकि उन्हें रोकने के लिए कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है। इसमें दिल्ली पुलिस कर्मचारियों की तरफ से कोई चूक नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here