Home राज्य केरला केरल : विपक्ष ने अनियंत्रित पुलिस पर सरकार को घेरा

केरल : विपक्ष ने अनियंत्रित पुलिस पर सरकार को घेरा

तिरुवनन्तपुरम। केरल विधानसभा में सोमवार को विपक्ष ने आरोप लगाया कि पिनाराई विजयन सरकार पुलिस पर से अपना नियंत्रण खो चुकी है और राज्य में पुलिस बेलगाम गुंडों का एक समूह बन गई है।

इस विषय पर स्थगन प्रस्ताव लाने की मांग करते हुए पूर्व गृह मंत्री तिरुवंचूर राधाकृष्णन ने पिछले दो सप्ताह के ऐसे मामले पेश किए जिनमें पुलिस अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध रही है।

राधाकृष्णन ने कहा, इसी महीने अलप्पुजा में पुलिस अफसर ट्रैफिक का उल्लंघन करने वाले का पीछा कर रहे थे जब उनके वाहन से टकराकर दो लोगों की मौत हो गई। एक अन्य मामले में जब एक सेवानिवृत्त रेलवे अधिकारी ने केरल के राज्यपाल के काफिले के गुजरने के लिए अपनी गाड़ी रोकी तो एक पुलिस अधिकारी ने उनके साथ मारपीट की। और, सोशल मीडिया पर एक वीडियो चलने लगा जिसमें एक पुलिस अधिकारी अपशब्द बोल रहा है।

उन्होंने कहा कि विजयन तथा राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहेरा जान बूझकर सदन की कार्यवाही से नदारद हैं जिससे सरकार की तरफ से जबाव देने की जिम्मेदारी संस्कृति मंत्री ए. के. बालन को निभानी पड़े।

बालन ने कहा, हम जानते हैं जो कुछ हुआ है। कुछ अधिकारियों पर अभी भी कांग्रेस समर्थित संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे की सरकार का नशा चढ़ा हुआ है। इसे उतरने में समय लगेगा।

उन्होंने कहा, हमने पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है लेकिन यह अंत नहीं है.किसी दोषी अधिकारी को बचाया नहीं जाएगा।

उनके जबाव से असंतुष्ट विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि जनता की पुलिस अब जनता का उत्पीड़न करने लगी है।

चेन्नीथला ने कहा कि ऐसा लगता है कि विजयन का पुलिस से नियंत्रण हट गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here