Home खेल पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल

पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल

SHARE

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसके सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ही वह खिलाड़ी हैं, जो हाल ही में डोप टेस्ट में फेल हुए थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी ने घोषणा की है कि शहजाद एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान किए गए डोप टेस्ट में पॉजिटीव पाए गए हैं और अब जल्द ही उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। इसका मतलब है कि अब उन पर कई महीनों का निलंबन लगेगा।

26 साल के शहजाद जून में स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान की टी-20 टीम का हिस्सा थे। पीसीबी ने स्वतंत्र समीक्ष बोर्ड की ओर से प्राप्त रिपोर्ट के बाद उन्हें दोषी पाया है।

पीसीबी ने पिछले महीने बिना किसी खिलाड़ी का नाम लिए, पुष्टि की थी कि एक क्रिकेटर डोप टेस्ट में फेल हो गया है। बोर्ड ने था कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता।

बोर्ड ने बाद में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए क्रिकेटर की रिपोर्ट फिर से जांच के लिए भारत भेज दी थी।

पीसीबी ने कहा, पाकिस्तान की एंटी-डोपिंग एजेंसी निश्चित और दोबारा जांचना चाहती थी क्योंकि इसमें एक सीनियर खिलाड़ी के शामिल होने का मामला था, इसलिए उसने भारतीय प्रयोगशाला से नमूनों की जांच दोबारा करने का कहा है।

खेल विशेषज्ञों की माने तो डोप टेस्ट के फेल होने के मामले में शहजाद पर एक साल का प्रतिबंध लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here