Home न्यूज़ पटना में रंगदारों का आतंक: 10 लाख दो, न त झार देंगे...

पटना में रंगदारों का आतंक: 10 लाख दो, न त झार देंगे AK47, आ‍ॅडियो वायरल

पटना। बिहार में अपराधियों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। पटना जिले में ही पिछले 48 घंटे के अंदर आधा दर्जन व्‍यवसासियों से रंगदारी मांगी गई है। अपराधियों ने उन्‍हें समय पर रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी है। अपराधियों और व्‍यवसायी के बीच का रंगदारी मांगने का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें धमकी देने वाला यह कहा रहा है कि 10 लाख रूपये दो और बालू घाट पर हमारा पर्सेंटेज तय करो नहीं तो एके 47 से झार देंगे। घटना के बाद से व्‍यवसायी दहशत में हैं।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को अपराधियों ने दो बालू कारोबारियों से दस लाख रूपये की रंगदारी की मांग की है। नहीं देने पर तीन दिनों के अंदर एके 47 से झार देने का धमकी दिया हैं। पीड़ित बालू व्यव्सायी पालीगंज थाने के जलपुरा गांव निवासी गुड्डू सिंह एवं बिहटा पंचायत समिति सदस्य धीरज कुमार ने पटना के वरीय पुलिस अधिकारी से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पटना में रंगदारों का आतंक: 10 लाख दो, न त झार देंगे AK47, आ‍ॅडियो वायरलबता दें कि पटना जिले के बिहटा में रंगदारी मांगने के मामले थम नहीं रहे हैं। 24 घंटे के भीतर बिहटा में चार व्यवसायियों से रंगदारी मांगी गई है। मंगलवार को दो व्यापारियों को वाट्सएप पर कॉल करके पांच पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी से कारोबारियों में दहशत पैदा हो गई है। रंगदारी बदमाशों के तीन अलग-अलग गैंगों ने मांगी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद एसपी और एएसपी को बिहटा पहुंच गए। पुलिस प्रशासन व्यापारियों को सुरक्षा देने का दावा कर रही है। पुलिस की विशेष टीम बदमाशों को दबोचने के लिए लगातार दबिश दे रही है।

 

एक दिन पूर्व गणपति इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक से निशु उर्फ निशांत कुमार से वाट्सएप कॉल कर पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी। पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी ही थी कि बिहटा गुलटेरा बाजार में स्थित शिक्षा एकेडमी के संचालक डुमरी निवासी अविनाश कुमार सिंह, बिहटा के सब्जीबाजार स्थित रविशंकर ज्वेलर्स के मालिक रविशंकर सोनी उर्फ लुट्टू सोनी और बिहटा के राघोपुर स्थित अनिल प्लाई के मालिक अनिल कुमार से व्हाट्सअप कॉल कर पांच-पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई। लगातार रंगदारी की खबर सुन पुलिस भी सकते में आ गई है।

सूत्रों की मानें तो कोचिंग संचालक अविनाश कुमार सिंह अपने कोचिंग में क्लास ले रहे थे। दोपहर 12 बजकर 04 मिनट पर उनके साले के मोबाइल नंबर पर अंजान  08298063176 नंबर से वाट्सएप कॉल आया। कॉल पांच बार किया गया। फोन रिसीव नहीं होने पर फिर 12 बजकर 07 मिनट पर स्कूल संचालक के मोबाइल 9430024067 पर उसी नंबर से कॉल आया।

फोन रिसिव होने पर अपराधी अपने को बिहटा के बसौड़ा निवासी अमित सिंह नाम बताते हुए कहा कि आपका कोचिंग बहुत अच्छा चल रहा है। कोचिंग चलाना है तो अब पांच लाख रुपये रंगदारी के रूप में भेज दो। पैसे का जुगाड़ कर ले दो दिन बाद जगह हम बताएंगे। मंगलवार को दिन के करीब दो बजे बिहटा केराघोपुर स्थित अनिल प्लाई के मालिक अनिल कुमार के मोबाइल पर दिन 09507107347 से वाट्सएप कॉल आया।

कॉल करने वाला भोजपुरी भाषा मे बात करते हुए अपने आप को नीरज उर्फ नेपाली नाम बताया। पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की। जब अनिल रकम नहीं होने की बिनती की तो दो दिनों में रुपए नहीं पहुचंने पर गोली मरने की धमकी दी गई।

मंगलवार को ही दोपहर तीन बजे बिहटा के सब्जी बाजार स्थित रवि शंकर ज्वेलर्स के मालिक रवि शंकर उर्फ लुट्टू के मोबाइल पर 7301648120 से वाट्सअप कॉल करने वाले ने खुद को बसौड़ा निवासी अमित सिंह बताया। बोला कि तुम बहुत रुपया कमा रहे हो। मुझे पांच लाख रुपये से मदद करो। लुट्टू ने जब रुपए नहीं होने की बात कहीं तो जान से मानने की धमकी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here