Home राज्य गोवा पर्रिकर ने गोवा को त्याग दिया : कांग्रेस

पर्रिकर ने गोवा को त्याग दिया : कांग्रेस

SHARE

पणजी : गोवा कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा को त्याग (डेजर्टेड) दिया है।

पर्रिकर सोमवार दोपहर को अपना इलाज कराने के लिए मुंबई गए ।

बीमार मुख्यमंत्री ने मुंबई रवाना होने से पहले प्रशासनिक निर्णय लेने का कार्यभार तीन वरिष्ठ मंत्रियों को सौंपा।

कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष शांताराम नाईक ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, एक ही समय में हमारा राज्य तीन मुख्यमंत्रियों द्वारा शासित होगा। अफरातफरी की कल्पना कीजिए।

उन्होंने कहा, यह कार्य के नियमों के खिलाफ है। हम उन्हें उनके चिकित्सकीय इलाज के लिए शुभकामनाएं देते हैं..उन्होंने गोवा को त्याग दिया।

नाईक ने यह भी कहा कि पर्रिकर की अनुपस्थिति में राज्य का संचालन थ्री मस्केटियर्स करेंगे।

पर्रिकर ने राज्य के प्रशासनिक मामलों का प्रभार तीन वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों की समिति को सौंपा है। पर्रिकर वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए कैबिनेट बैठक कर सकते हैं, जिसके पक्ष में कांग्रेस नहीं है।

उन्होंने कहा, गोवा एक व्यक्ति की मनमरजी से बंध सा गया है। चीजें काफी अनिश्चित हो गईं हैं। चूंकि पर्रिकर अपने किसी भी गठबंधन साथी पर भरोसा नहीं करते, इसलिए उन्होंने अपने स्थान पर किसी को वैकल्पिक मुख्यमंत्री नहीं बनाया।

नाईक ने कहा, मुख्यमंत्री को अपने स्वास्थ्य के बारे में स्पष्ट जानकारी देनी चाहिए। यह गोवा के लिए मददगार साबित होगा। मौजूदा व्यवस्था असंवैधानिक है।

पर्रिकर को इलाज के लिए अमेरिका ले जाने की संभावना से पहले एकबार फिर मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पर्रिकर को इससे पहले 15 फरवरी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, उनका हल्के अग्नाशय (पैंक्रियाज) शोथ का इलाज चल रहा है।

पर्रिकर संक्षिप्त बजट भाषण के लिए 22 फरवरी को लौटे थे, जिसके दो दिन बाद उन्हें पानी की कमी और निम्न रक्तचाप के कारण पणजी के समीप गोवा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here