Home न्यूज़ राजस्थान : वसुंधरा सरकार के 4 साल पूरे

राजस्थान : वसुंधरा सरकार के 4 साल पूरे

SHARE

जयपुर। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने बुधवार को अपने कार्यकाल के चार साल पूरे कर लिए। राजे ने कहा कि गरीबों का कल्याण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और उन्होंने अपनी सरकार द्वारा लागू की गई विकास योजनाओं के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, राज्य सरकार का जोर जरूरतमंद लोगों के लिए प्रभावी नीतियां बनाने पर है। इसमें वसुंधरा सरकार के 2013 दिसंबर में सत्ता संभालने के बाद से राजस्थान की गरीबी में कमी को उजागर किया गया है।

बयान में इसका श्रेय ग्रामीण कल्याण व विकास कार्यक्रमों पर ज्यादा खर्च करने करने को दिया गया है। वित्तीय जानकार इस परिणाम का श्रेय बीते चार साल के दौरान प्रमुख कार्यक्रमों पर सतत खर्च को देते हैं।

अधिकारियों को गरीबी उन्मूलन, वित्तीय समावेशन व प्रत्यक्ष लाभ अंतरण सेवाओं का प्रभावी निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

इन प्रमुख कार्यक्रमों में भामाशाह योजना प्रत्यक्षलाभ अंतरण के लिए, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, ग्रामीण गौरव पथ योजना, शहरी गौरव पथ योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना बालिकाओं के लिए, न्याय आपके द्वार, अन्नपूर्णा भंडार योजना आदि को लोक कल्याणकारी उपायों का प्रभावी व समान लाभ देने का श्रेय जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here