Home न्यूज़ रिज अहमद एमी जीतने वाले पहले एशियाई पुरुष कलाकार

रिज अहमद एमी जीतने वाले पहले एशियाई पुरुष कलाकार

SHARE
लॉस एंजेलिस। पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश अभिनेता रिज अहमद श्रेष्ठ अभिनय के लिए एमी पुरस्कार जीतने वाले एशियाई मूल के पहले शख्स बन गए हैं।
इंडीपेंडेंट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, एशियाई मूल की दो महिला कलाकार इससे पहले एमी जीत चुकी हैं। इनमें 2010 में द गुड वाइफ के लिए भारतीय मूल की ब्रिटिश अभिनेत्री आर्ची पंजाबी और 2009 में हाउस ऑफ सद्दाम के लिए ईरानी मूल की अमेरिकी अभिनेत्री शोहरेह अघदाशलू शामिल हैं।

रिज ने रविवार को द नाइट ऑफ में अपनी भूमिका के लिए लिमिटेड सीरीज या फिल्म श्रेणी में मुख्य अभिनेता का 69वां एमी पुरस्कार जीता है।

उन्होंने इसमें एक पाकिस्तानी/ईरानी मूल के अमेरिकी कॉलेज छात्र नसीर नाज खान का किरदार निभाया है जिस पर एक महिला की हत्या का आरोप लगता है। शो आपराधिक न्याय प्रणाली के भीतर नस्लवाद के क्रूर प्रभावों पर प्रकाश डालता है।

अहमद ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अपने संबोधन में कहा, मैं यह कहना चाहता हूं कि वास्तविक दुनिया की पीड़ा पर आधारित किसी कहानी का पुरस्कृत होना आश्चर्य वाली बात है।

उन्होंने कहा, लेकिन, अगर इस शो ने हमारे समाज के कुछ पूर्वाग्रहों और हमारी न्याय प्रणाली के अन्याय पर प्रकाश डाला है तो शायद यह शो वास्तव में कुछ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here