Home न्यूज़ टाटा मोटर्स 2019 में करेगी टाटा हैरियर एसयूवी लांच

टाटा मोटर्स 2019 में करेगी टाटा हैरियर एसयूवी लांच

SHARE

मुंबई : वाहन निर्माता टाटा मोटर्स लि. ने बुधवार को घोषणा की कि वह अगली पीढ़ी की स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) 2019 में लांच करेगी, जिसका नाम टाटा हैरियर रखा गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ऑटो एक्सपो 2018 में इस एसयूवी पर से परदा हटाया गया था। इसे एच5 एक्स कांसैप्ट के रूप में पेश किया गया था, जिसे टाटा हैरियर नाम से लांच किया जाएगा।

बयान के मुताबिक, टाटा हैरियर स्टाइल, प्रौद्योगिकी और प्रदर्शन क्षमता के मामले में अगली पीढ़ी के टाटा मोटर्स के वाहनों की झलक देगा।

यह एक 5 सीटर मोनोकॉक एसयूवी है, जिसे नई पीढ़ी की ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर पर बनाया है, जिसे जगुआर लैंड रोवर की भागीदारी में विकसित किया गया है।

यह आर्किटेक्चर प्रसिद्ध लैंड रोवर डी8 आर्किटेक्चर से ली गई है और इसे टाटा मोटर्स के इंजीनियरों द्वारा भारतीय स्थितियों के मुताबिक अनुकूलित किया गया है।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यापार इकाई) मयंक पारीक के हवाले से एक बयान में कहा गया, टाटा हैरियर एक और गेम चेंजर साबित होगा। यह न केवल हमारे ग्राहकों के लिए रोमांचक है, बल्कि यह हमारे ब्रांड मूल्य को अगले स्तर तक ले जाएगा।

उनके मुताबिक, कंपनी इसे साल 2019 की पहली तिमाही में लांच करने की तैयारी कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here