Home राज्य असम सीतारमण का तेजपुर दौरा, तैयारियों का लिया जायजा

सीतारमण का तेजपुर दौरा, तैयारियों का लिया जायजा

Tezpur: Union Defence Minister Nirmala Sitharaman inside the cockpit of the state-of-the-art fighter aircraft Sukhoi 30 MKI, during her visit to the Air Force Station in Tezpur, Assam on Oct 8, 2017. (Photo: IANS/PIB)

गुवाहाटी : भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण रविवार को पूर्वी कमान की अपनी पहली यात्रा के तहत असम के तेजपुर पहुंचीं। मंत्री के साथ सेना के वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सरत चंद और पूर्वी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा तेजपुर एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचे जहां उनका स्वागत गजराज कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए. एस. बेदी और सेना और वायु सेना के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने की।

सीतारमण का यह दौरा भारतीय सेना की सभी संरचनाओं के साथ परिचय और आपसी संपर्क के हिस्सा के तौर पर हुई। शनिवार को सिक्किम यात्रा के दौरान वह भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के उत्तरी कमान के साथ थी। उन्होंने सुखोई लड़ाकू विमान और वायुसेना की अन्य संपत्ति को देखते हुए एयरबेस के संचालन की तैयारी की भी समीक्षा की।

रक्षा मंत्री ने 85वें वायुसेना दिवस की सालगिरह के अवसर पर वायुसेना के लड़ाकुओं को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने तेजपुर के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पूर्वी हवाई अड्डे पर उनके साथ बातचीत की थी।

उन्होंने गजराज कोर मुख्यालय का दौरा किया, जहां असम की समग्र सुरक्षा स्थिति और अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर और कोर की परिचालनात्मक तैयारी के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल बेदी ने उन्हें जानकारी मुहैया कराई।

सीतारमण ने बाद में तेजपुर के पास सोल्मारा आर्मी स्टेशन का दौरा किया जहां उन्होंने चाय के प्याले के साथ अधिकारियों और जवानों से बातचीत की। उन्होंने सैन्य अनुशासन के उच्च मानकों की सराहना की और साथ ही मुश्किल इलाके और चुनौतीपूर्ण माहौल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सेना के पुरुषों और महिलाओं की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here