Home न्यूज़ टेस्ला 9 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी : मस्क

टेस्ला 9 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी : मस्क

वाशिंगटन : टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने घोषणा की है कि लक्जरी वाहन निर्माता कंपनी अपने नौ फीसदी कार्यबल की छंटनी करेगी, ताकि यह दिखा सके कि स्थापना के 15 सालों बाद आखिर वह लाभ में है।

मस्क ने मंगलवार को टेस्ला के कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा, लागत घटाने तथा लाभप्रद स्थिति में आने के प्रयासों के तहत हमने अपने लगभग नौ फीसदी सहकर्मियों की छंटनी का कठिन फैसला किया है।

उन्होंने कंपनी के प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन का जिक्र करते हुए कहा, यह कटौती पूरी तरह से वेतनभोगी कर्मचारियों की होगी और इसमें कोई उत्पादन से जुड़ा कर्मी शामिल नहीं होगा, इसलिए इससे आनेवाले महीनों में मॉडल 3 के उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने की हमारी क्षमता प्रभावित नहीं होगी।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस कदम से कंपनी के 46,000 कर्मचारियों में से 4,100 कर्मचारियों की छंटनी होगी, हालांकि इस छंटनी से कंपनी की मॉडल 3 की उत्पादन क्षमता प्रभावित नहीं होगी।

मस्क ने कहा, छंटनी के प्रभाव को कम करने के लिए टेस्ला वेतन के साथ ही सेवा अवधि के अनुपात में हिस्सेदारी भी देगी। उन्होंने छंटनी के बारे में कहा कि यह कठिन फैसला है और ऐसा वे दुबारा नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here