Home राज्य आंध्र प्रदेश आंध्र नौका दुर्घटना में 14 मरे, 9 लापता(अपडेट)

आंध्र नौका दुर्घटना में 14 मरे, 9 लापता(अपडेट)

SHARE

विजयवाड़ा| आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में रविवार को कृष्णा नदी में एक पर्यटक नौका के पलट जाने से कम से कम 14 पर्यटकों की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हैं। मृतकों में छह महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना इब्राहिमपट्टनम फेरी घाट पर घटी। नौका एक निजी संचालक की थी और उसपर 38 पर्यटक सवार थे। यह नौका भवानी द्वीप से इब्राहिमपट्टनम के पवित्र संगम आ रही थी। संदेह है कि नौका पर क्षमता से अधिक लोगों के होने के कारण यह पलट गई।

स्थानीय निवासियों की मदद से कुल 15 लोगों को बचा लिया गया है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों ने गोताखोरों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू किया, लेकिन सूर्यास्त हो जाने के बाद बचाव अभियान रोक देना पड़ा।

दुर्घटना शाम लगभग 5.20 बजे उस समय घटी, जब पर्यटक धार्मिक अनुष्ठान के लिए पवित्र संगम आ रहे थे। इनमें से अधिकांश प्रकाशम जिले के अंगोले कस्बे के थे।

दुर्घटना में जिंदा बचे लोगों ने कहा कि उन्हें निजी नौका पर इसलिए सवार होना पड़ा, क्योंकि पर्यटन विभाग की नौका उपलब्ध नहीं थी।

पर्यटन मंत्री अखिला प्रिया ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने दुर्घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया और पुलिस महानिदेशक संबाशिवा राव को घटनास्थल पर पहुंचने तथा बचाव अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here