Home राज्य त्रिपुरा त्रिपुरा : चिटफंड घोटाले में 2 पूर्व मंत्रियों से पूछताछ करेगी सीबीआई

त्रिपुरा : चिटफंड घोटाले में 2 पूर्व मंत्रियों से पूछताछ करेगी सीबीआई

SHARE

अगरतला : केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) कोलकाता स्थित रोज वैली चिटफंड घोटाले के संबंध में राज्य के वाम मोर्चा के दो पूर्व मंत्रियों से पूछताछ करेगी। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

विधानसभा के अधिकारी ने कहा, सीबीआई ने इस सप्ताह के भीतर वाम मोर्चा के दो पूर्व मंत्रियों बादल चौधरी और बीजिता नाथ से पूछताछ को लेकर अपनी मंशा से त्रिपुरा विधानसभा अध्यक्ष को सूचित कर दिया है।

पूर्व लोकनिर्माण मंत्री चौधरी और सामाज कल्याण विभाग के पूर्व मंत्री नाथ ने आईएएनएस को अलग-अलग बताया कि उनलोगों को रोज वैली चिटफंड घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए सीबीआई का नोटिस मिला है।

दोनों पूर्व मंत्रियों ने कहा कि वे लोग सीबीआई के प्रश्नों का जवाब देने के लिए एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होंगे। दोनों फिलहाल विधायक हैं।

सीबीआई ने जून 2017 में नाथ और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) की केंद्रीय समिति के सदस्य गौतम दास से इस संबंध में पूछताछ की थी।

माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य और पार्टी की राज्य इकाई के सचिव बिजन धर ने कहा, यह सबको पता है कि सीबीआई का इस्तेमाल केंद्र की सत्तारूढ़ सरकार करती है।

उन्होंने कहा, माकपा का कोई भी नेता और वाम मोर्चे का कोई भी मंत्री इस चिटफंड संगठन से जुड़ा हुआ नहीं है। अगर सीबीआई पार्टी नेताओं से किसी भी प्रकार की सूचना चाहेगी तो उन्हें बताया जाएगा, इसमें कोई समस्या नहीं है।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस तीनों पार्टियों ने अलग-अलग मौकों पर राज्य की पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार पर राज्य में अवैध चिटफंड संगठनों और गैर बैंकिंग वित्तीय संगठनों(एनबीएफसी) को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here