Home न्यूज़ ट्रंप ने किम जोंग से मिले पत्र को साझा किया

ट्रंप ने किम जोंग से मिले पत्र को साझा किया

SHARE

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को ट्विटर पर एक पत्र साझा किया है, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें यह पत्र उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से मिला था।

राष्ट्रपति ने जोर देते हुए दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता में प्रगति होने की बात कही।

ट्रंप ने सिंगापुर में किम से मुलाकात के एक महीने बाद यह पत्र साझा किया है।

ट्रंप ने पत्र की कोरियाई प्रति और अंग्रेजी अनुवाद को साझा करते हुए ट्वीट किया, उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम से मिला एक बहुत अच्छा पत्र। महान प्रगति की जा रही है।

अंग्रेजी संस्करण में 6 जुलाई की तारीख वाले पत्र में किम लिखते हैं कि सिंगापुर में 12 जून को हुआ सम्मेलन वास्तव में एक सार्थक यात्रा की शुरुआत थी।

किम ने लिखा, मैं दृढ़ता से मानता हूं कि मजबूत इच्छाशक्ति, ईमानदार प्रयास और मेरे और महामहिम राष्ट्रपति आपके अनोखे दृष्टिकोण का मकसद डीपीआरके (कोरिया जनवादी लोकतांत्रिक गणराज्य-देश का आधिकारिक नाम) और अमेरिका के बीचे एक नए भविष्य की शुरुआत करने का है और निश्चित रूप से यह उपयोगी होगा।

किम ने लिखा, कामना करता हूं कि महामहिम आप पर अडिग विश्वास और आत्मविश्वास व्यावहारिक कार्रवाई करने की दिशा में भविष्य की प्रक्रिया में और मजबूत किया जाएगा, मैं अपना दृढ़ विश्वास बढ़ाता हूं कि डीपीआरके-अमेरिका संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण प्रगति हमारी अगली बैठक को आगे लाएगी।

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉअर्ट ने पिछले शनिवार को कहा था कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने किम को ट्रंप का लिखा एक पत्र दिया था। माना जा रहा है कि किम का यह पत्र ट्रंप के पत्र के जवाब में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here