Home न्यूज़ ट्रंप के दामाद को वापस मिली शीर्ष गोपनीय सुरक्षा मंजूरी

ट्रंप के दामाद को वापस मिली शीर्ष गोपनीय सुरक्षा मंजूरी

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद और उनके करीबी सलाहकार जारेड कुशनर ने बुधवार को स्थाई सुरक्षा मंजूरी हासिल कर ली। इसके बाद मैक्सिको, चीन और इजरायल के साथ अमेरिकी संबंधों में उनके प्रभाव के घटने की अटकलों को विराम लग गया है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, कुशनर की वित्तीय गतिविधियों और विदेशी संपर्को की करीब एक साल से ज्यादा चली छानबीन को एफबीआई ने अपनी जांच के माध्यम से पूरा कर लिया। अमेरिका की बेहद संवेदनशील खुफिया सूचनाओं तक उनकी दोबारा पहुंच हासिल होने के लिए यह जांच जरूरी थी।

कुशनर के वकील अब्बे लोवेल ने एक बयान में कहा, उनका आवेदन (सुरक्षा मंजूरी नवीकरण के लिए) उचित रूप से जमा हो गया था, जिसकी करियर अधिकारियों द्वारा समीक्षा की गई और यह सामान्य प्रक्रिया से होकर गुजरा।

उन्होंने कहा, यह प्रक्रिया पूरी होनी के बाद, कुशनर राष्ट्रपति द्वारा उन्हें कहे गए कार्यो को करना जारी रखेंगे।

लोवेल ने यह नहीं बताया कि कुशनर को किस स्तर की मंजूरी प्रदान की गई है लेकिन मामले से जुड़े जानकार सूत्रों ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि यह एक शीर्ष गोपनीय अधिकार है, जो कुशनर को अमेरिकी सरकार की अधिक संवेदनशील खुफिया जानकारी देखने में सक्षम बनाता है।

पिछली फरवरी में कुशनेर ने अस्थाई रूप से शीर्ष गोपनीय मंजूरी खो दी थी, जिसका वह ट्रंप द्वारा जनवरी 2017 में सत्ता संभालने के बाद से लाभ उठा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here