Home न्यूज़ यूएई ने निपाह वायरस के संबंध में केरल के लिए यातायात चेतावनी...

यूएई ने निपाह वायरस के संबंध में केरल के लिए यातायात चेतावनी जारी की

अबु धाबी : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के स्वास्थ्य एवं रोकथाम मंत्रालय (मोहप) ने लोगों को केरल की अनावश्यक यात्रा नहीं करने की सलाह दी है जहां निपाह वायरस से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है और इस बीमारी की वजह से 40 अन्य को अलग करके रखा गया है।

खलीज टाइम्स ने मंत्रालय के हवाले से कहा, मंत्रालय ने केरल जाने वाले लोगों को संक्रमण के प्रभाव से जागरूक रहने के लिए उन्हें सचेत किया है और सलाह दी है कि जब तक स्थिति नियंत्रित न हो, केरल की अनावश्यक यात्रा न करें।

बयान के अनुसार, मंत्रालय निपाह वायरस के देश में पहुंचने के खतरे को कम करने के लिए रणनीतिक सहयोगियों के साथ काम कर रहा है और आवश्यक नियंत्रक उपायों को अपना रहा है। इसके अलावा मंत्रालय वैश्विक सिफारिशों को लागू करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के भी लगातार संपर्क में है।

दुबई स्थित एमिरेट्स विमानन कंपनी ने कहा कि वह स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है।

कंपनी ने कहा, सुरक्षात्मक और अन्य उपाय के तौर पर, हम डब्ल्यूएचओ और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं से दिशा-निर्देश ले रहे हैं। इस समय, एयरलाइंस के लिए इस संबंध में कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

डब्ल्यूएचओ ने हालांकि निपाह से संक्रमित नहीं होने वाले देशों के लिए कोई विशेष सलाह जारी नहीं की है लेकिन इन देशों को अपनी तैयारियों को बढ़ाने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here