Home देश उपेंद्र राय मामला : विमानन कर्मचारी, एयर वन का सीएमडी गिरफ्तार

उपेंद्र राय मामला : विमानन कर्मचारी, एयर वन का सीएमडी गिरफ्तार

SHARE

नई दिल्ली :केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ धनशोधन मामले के संबंध में नागरिक विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के अधिकारी और विमानन कंपनी एयर वन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और चेयरमैन को गिरफ्तार किया।

सीबीआई ने राय द्वारा किए गए अपराध में भागीदारी के लिए बीसीएएस के अधिकारी राहुल राठौर और एयर वन एविएशन के सीएमडी आलोक शर्मा को गिरफ्तार किया।

राय फिलहाल न्यायिक हिरासत में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों से जांचकर्ताओं ने पूछताछ की।

प्रिंटलाइन मीडिया ग्रुप के मालिक और इससे पहले तहलका के कर्मचारी राय को 2017-18 में उनके बैंक खाते से 3 मई को 100 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन के लिए और देश के सभी हवाईअड्डे पर एयरोड्रोम इंट्री पास(एईपी) के जरिए संवेदनशील जगहों तक पहुंच बनाने के लिए गलत सूचनाओं के प्रयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई ने 1 मई को इस मामले में राय, एयर वन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड, इसके मुख्य सचिव अधिकारी प्रसुन रॉय और बीसीएएस के कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पांच मई को सीबीआई ने राय के खिलाफ दूसरा एफआईआर दर्ज किया जिसमें यह आरोप लगाया गया कि राय ने मुंबई आधारित रियल इस्टेट कंपनी के आयकर विभाग के साथ मामला सुलझाने और उसके विरुद्ध मीडिया रिपोर्टिग न करने के लिए कंपनी से पैसे लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here