Home शिक्षा रोजगार बिहार पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पद (ASI)  के लिए निकली है बंपर...

बिहार पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पद (ASI)  के लिए निकली है बंपर बहाली, जल्दी करें अप्‍लाई

SHARE

Rajpath Desk : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए बिहार पुलिस में बहाली निकली है। बता दें कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने स्टेनो- असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्‍य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 मई 2018 है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बारहवीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्‍यर्थी को 01.01.2018 या इससे पूर्व कम्‍प्‍यूटर संचालन में सरकार द्वारा मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थानसे डिप्‍लोमा प्रमाण-पत्र धारक होना अनिवार्य है।

18 साल से 25 साल की उम्र के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 साल और ओबीसी वर्ग के लिए 3 साल की छूट का प्रावधान है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले वे दिशा-निर्देश जरूर पढ़ लें।

चयन प्रक्रिया

पहले दो चरणों में लिखित प्रतियोगिता परीक्षा होगी। इसके बाद सफल प्रतिभागी का शरीरिक परीक्षा फिर बाद में टाइपिंग टेस्‍ट व कम्‍प्‍यूटर टेस्‍ट लिया जाएगा। अंत में मेधा सूची तैयार किया जाएगा।

पदों का विवरण

पद का नाम- स्टेनो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर

पदों की संख्या- 174

वेतनमान- 5200-20200 + ग्रेड पे 2800

आवेदन शुरू होने की तारीख- 18 अप्रैल 2018

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 24 मई 2018

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 24 मई 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here