Home राज्य दिल्ली आप सरकार के 3 साल : केजरीवाल का मुफ्त वाई-फाई, सड़कों का...

आप सरकार के 3 साल : केजरीवाल का मुफ्त वाई-फाई, सड़कों का वादा

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तीन साल पूरे होने पर शहर में मुफ्त वाई-फाई, अनाधिकृत कालोनियों में सड़कें व नालियां और 900 मोहल्ला क्लीनिकों के निर्माण का वादा किया। मुख्यमंत्री आप सरकार के तीन साल होने के अवसर पर आयोजित एक समारोह नें बोल रहे थे।

शहर में मुफ्त वाई-फाई के बारे में केजरीवाल ने कहा, “इस साल पूरी दिल्ली में मुफ्त वाई-फाई लागू कर दिया जाएगा, सरकार इसे पूरा बजट आवंटित करने जा रही है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सड़कों के दोनों ओर खाली पड़ी जगहों पर पौधे और पेड़ लगाए जाएंगे ताकि हवा में धूल न मिले।

केजरीवाल ने कहा, “बजट में 500 किलोमीटर सड़कों पर लैंडस्केपिंग के लिए प्रावधान किए गए हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले एक साल में सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए भारी निवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, “अगले एक साल में हम कच्ची कॉलोनियों के अंदर सड़कों और नालियों को बनाने का प्रयास करेंगे।”

उन्होंने कहा जो भी विभाग शहर में सड़कों को खोदने का काम करेगा वही उस सड़क की मरम्मत का कार्य करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बारे में उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिल चुके हैं और सरकार व उप राज्यपाल का इस मामले पर फैसला समान है।

केजरीवाल ने कहा कि सड़कों की खुदाई बहुत प्रदूषण फैलाती है क्योंकि इससे सड़कों पर धूल हवा में उड़ती है। उन्होंने कहा कि इस फैसले को एक सप्ताह में लागू किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि 900 मोहल्ला क्लीनिक जल्द ही बनकर तैयार होंगे और 120 पोलीक्लिीनिक कुछ महीनों में बनकर तैयार हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here