Home राज्य दिल्ली दिल्ली : स्कूल बस से अगवा बच्चा मुक्त, एक अपहर्ता ढेर

दिल्ली : स्कूल बस से अगवा बच्चा मुक्त, एक अपहर्ता ढेर

SHARE

नई दिल्ली| दिल्ली की एक स्कूल बस से लगभग 15 दिन पहले अगवा किए गए बच्चे को पुलिस ने मंगलवार तड़के उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में अपहरणकर्ताओं के ठिकाने से सकुशल बचा लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने पांच वर्षीय रेहान को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचा लिया है। रेहान का 25 जनवरी को अपहरण किया गया था।

पुलिस के इस अभियान के दौरान एक अपहरणकर्ता की मौत हो गई जबकि दो को गोली लगी है।

उन्होंने बताया कि बच्चा सुरक्षित है और उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस की टीम ने तकनीकी सर्विलांस और स्थानीय खुफिया टीम की मदद से उस ठिकाने का पता लगाया, जहां बच्चे को रखा गया था। बच्चे को गाजियाबाद के शालीमार सिटी अपार्टमेंट में पांचवे फ्लोर पर बंधक बनाकर रखा गया था।

इमारत के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई। गाजियाबाद पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस की टीम ने इस बचाव अभियान को अंजाम दिया।

अधिकारी ने बताया, “हम रात एक बजे इमारत में घुसे। पुलिस की टीम ने अपहरणकर्ताओं को बच्चे को छोड़ने को कहा।”

उन्होंने बताया, “अपहरणकर्ताओं ने गोली चलाई जो एक पुलिसकर्मी को लगी लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि हमने बुलेटप्रूफ जैकेट पहनी हुई थी। अपहरणकर्ताओं ने बच्चे को जान से मारने की भी धमकी दी।”

उन्होंने बताया, “पुलिस की ओर से की गई गोलीबारी में एक अपहरणकर्ता की मौत हो गई। उनके दो साथियों को गोलियां लगी हैं और वे गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती हैं।”

रेहान को 25 जनवरी की सुबह उसकी स्कूल बस से दिलशाद गार्डन से दो बाइक सवार लोगों ने अगवा किया था।

मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए अपहर्ता की पहचान रवि के रूप में की गई है जबकि उसके दो साथियों की पहचान पंकज और नितिन के रूप में की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here